ऑटो चालक ने दिया ईमानदारी का मिसाल : सवारी द्वारा सफर के दौरान छूटा गहनों से भरा हुआ बैग, ड्राइवर ने पुलिस को सौंपा बैग


Rajnandgaon राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ राज्य के राजनंदगांव जिले में शहर के एक ऑटो ड्राइवर जिसने अपने ईमानदारी का ऐसा मिसाल पेस किया जिससे लगता है की आज भी कुछ इंसान सच्चाई और ईमान के दुनिया में जिंदगी जी रहे है , ऑटो चालक द्वारा सोने-चांदी के गहनों से भरा हुआ बैग लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश किया  है। एक यात्री जिसका नाम जितेंद्र देशमुख है, तीज के मौके पर अपनी बेटी को लेकर अपने घर दुर्ग को लौट रहे थे। जिसके लिए उन्होंने रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टैंड तक ऑटो के सहारे सफर किया। फिर बस स्टैंड पहुंच कर दुर्ग जाने वाली बस से दुर्ग के लिए रवाना हो गए।


इस बीच ही उन्हें यह याद आया कि अपनी बेटी के गहनों से भरा हुआ बैग गलती से ऑटो में ही छूट गया है, जिसकी सूचना उनके द्वारा कोतवाली थाने में दिया गया। इधर, गहनों से भरा हुआ बैग लेकर ऑटो ड्राइवर जिसका नाम देवेश सिंह है, भी कोतवाली थाने पहुंच गए एवं जितेंद्र देशमुख तथा उनकी बेटी को उनके खोए हुए बैग को सौंप दिया, जिसकी TI वीरेंद्र चतुर्वेदी द्वारा जमकर तारीफ किया है।


स्पष्ट है की ऑटो चालक लोभ में आए बिना ही गहनों से भरा बैग उसके मालिक को सौप दिया, वर्तमान मे जहा जगह जगह चोरी, डकैती, लूट होती रहती है, समाज में अपराधिक घटनाएं बढ़ती ही जा रही है, भलाई की बात तो कोई सोचता ही नहीं लोगो का लोभ काम होने का नाम ही ले रहा । ऐसे में जब हम किसी को ईमानदारी दिखाते हुए देखते है तो एक सबक समाज को देते है, लोग उनसे प्रेरित होते है। समाज में सौहार्द्र की भावना बनी रहती है। 

ऑटोचालक ने जो किया उसकी प्रसंशा TI द्वारा भी किया गया, क्योंकि कुछ लोग होते है जो लोभ में आकर उल्टी सीधी हरकत करते हुए उल्टे सीधे मार्ग पर निकल जाते है। यह हमारे समाज के लिए भी एक प्रेरणा स्रोत है।






और भी पढ़े - रायपुर स्थित पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के छात्रों को ऑनलाइन एग्जाम के ऐलान से मिली राहत, ब्लैंडेड मोड़ में छात्र घर बैठे दिला पाएंगे परीक्षा।


Raipur रायपुर  Pandit Ravi Shankar Shukla University : बीते हुए दिन पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (University) रायपुर के समस्त संकाय अध्यक्षों की बैठक दोपहर 3:00 बजे संपन्न हुआ। संकाय अध्यक्षों की बैठक में छात्रहित में कई नए निर्णय लिए गए है जिनका संक्षिप्त विवरण कुछ इस प्रकार है –


1.आगामी( आने वाली) सेमेस्टर की परीक्षाएं निर्धारित तिथियों में ही संपन्न कराया जाएगा।


2. सभी परीक्षा ब्लेंडेड मोड में ही संपन्न कराई जायेगी।


3.निर्धारित किए गए तिथियों में ऑनलाइन माध्यम (whatsapp) से ही दोपहर 12:00 बजे तक प्रश्न पत्र परीक्षार्थियों ( विद्यार्थियों) तक प्रेषित किया जावेगा।


4. परीक्षार्थियों को अपने लिखे हुए उत्तर पुस्तिका उसी दिन, या फिर दूसरे दिन दोपहर 12:00  बजे से पहले अपने परीक्षा केंद्र में जमा करना अनिवार्य होगा।


5. जमा किये हुए, परीक्षार्थियों द्वारा लिखित उत्तर पुस्तिका को विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा केंद्र से इकट्ठा करके जांच के लिए अन्यत्र प्रेषित करेगी।


6. परीक्षा केंद्रों द्वारा परीक्षार्थियों के लिए निर्धारित संख्या में ही उत्तर पुस्तिका का वितरण किया जावेगा।


7. उत्तर पुस्तिका के मुखपृष्ठ (Front page) का फॉर्मेट वेबसाइट पर भी प्रसारित किया जाएगा।


8. प्रायोगिक परीक्षा सैद्धांतिक परीक्षा के समाप्ति के बाद ही ऑनलाइन ही आयोजित होगी।


9.परीक्षा हेतु जारी किए गए दिशा निर्देश में आंशिक रूप से संशोधन कर, उसे पुनः रूप से जारी किया जा रहा है।


10. मार्किंग सिस्टम पूर्व परीक्षा के समान ही उसी की भांति होगी।


अधिक जानकारी के लिए cginfo.in के official website पे जाएं


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ