IIT , JEE एवं NEET के लिए छत्तीसगढ़ के रायपुर में राष्ट्रीय दर्जे की कोचिंग प्रारम्भ : कोटा एवं दिल्ली के एक्सपर्ट टीचर पढ़ायेंगे

छत्तीसगढ़ रायपुर : IIT , JEE एवं  मेडिकल अर्थात NEET की पढाई के साथ इनके अंतर्गत आने वाली तकनीकी संस्थानों में प्रवेश पाने के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अब छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं को प्राज्य के बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। राजधानी रायपुर में ही राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग की बहुत बडी सुविधा हो उपलब्द हो गईं है।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम द्वारा जिन-एडू संस्थान द्वारा संचालित किए जाने वाले इंजीनियरिंग एवं मेडिकल के क्षेत्र के कोचिंग सेंटर का आज यहां (रायपुर) के सिविल लाइन में शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर महापौर रायपुर एजाज ढेबर, गगन वोरा , रेरा के अध्यक्ष विवेक ढांड, कोचिंग सेंटर के संचालक प्रशांत शर्मा, हिमांशु शर्मा, प्रमोद सिंह राणा सहित विद्यार्थी भी उपस्थित रहे।


शिक्षा मंत्री "डॉ. टेकाम " ने कहा : स्कूल शिक्षा मंत्री "डॉ. टेकाम " के द्वारा रायपुर में राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग के प्ररंभ होने पर सभी को बधाई एवम् शुभकामनाएं दी गईं। उनके द्वारा कहा गया कि छत्तीसगढ़ में पहली बार IIT(आईआईटी)-मेडिकल के क्षेत्र में विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों के लिए डिजिटल क्लासरूम के माध्यम कम से कम खर्च पर कोचिंग उपलब्ध होने जा रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल एवं इंजीनियरिंग इंट्रेन्स एक्जाम की कोचिंग देने वाले देश के एक्सपर्ट टीचर द्वारा बच्चों को पढ़ाया जाएगा । साथ डॉ. टेकाम ने यह भी कहा कि हर माता-पिता का यहीं सपना होता है कि उनके बच्चे बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सके।

मुख्यमंत्री ने जताई उम्मीद : राज्य के मुख्यमंत्री ने यह उम्मीद जताई कि रायपुर में इस कोचिंग संस्थान के खुलने से छत्तीसगढ़ राज्य से आईआईटी-मेडिकल के क्षेत्र में प्रवेश लेने वाले छात्रों की संख्या में काफी बढ़ोतरी भी होगी साथ ही इन इंट्रेंस एग्जाम्स में सफल होने वाले विद्यार्थियों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिलेंगी।



To join our whatsapp group click the below link:

https://chat.whatsapp.com/JNDEMxcEVlY3xj9W8YM8rn


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ