होटल में उल्टी कर देने पर जुड़े इतने रुपए के एक्स्ट्रा चार्ज, उड़ गए होस

छत्तीसगढ़ राज्य मे शराब, साथ ही शराब के अवैध कारोबार (धंधा) तथा शराबबंदी के साथ ही साथ शराबियों के करतूत  की कई नई नई खबर आपको सुनने के लिए मिलती होगी। लेकिन  बियर या फिर शराब पीते समय अगर आपको होटल में ही रिवर्स मार दे, मतलब ये की अगर आप बियर या शराब पीते समय उल्टी कर दें एवम् उसके भरपाई के लिए आपको भारी भरकम जुर्माना चुकाना पड जाए, तो संभवतः आपका आधा नशा उसी वक्त उतर जाए। ठीक ऐसा मामला ही सामने दुर्ग भिलाई शहर से आया है बियर बार के शहर के नाम से पहचाने जाने वाले एक बड़े होटल में, जहां पर बियर को Bira Boom (बीरा बूम) नाम से जाना जाता है और लोगो को परोसा भी जाता है। खैर नाम पर क्या रखा हुआ है, इसके कारनामे को सुनकर आप भी आश्चर्य मे पड ही जाएगें। 

छत्तीसगढ़ राज्य के दुर्ग-भिलाई जिले के भिलाई नगर निगम क्षेत्र मे लोटस नाम का एक होटल है। जो की सुपेला के जीई नामक रोड मे खुला हुआ है। जहां पर कुछ नौजवान 15 अगस्त अर्थात् स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या मे अपने मन को बहलाने के लिए और मजे करने इस होटल मे पहुंचे हुए थे और उन्होंने चार बीरा बूम अर्थात बियर का आर्डर होटल में किया। बियर पीने के बाद खाने के लिए आर्डर मे युवको ने ,पनीर खिचडी, चना चिली एवम् मशरूम शूप का आर्डर किया। और इसके बाद युवको ने पार्टी का फूल एन्जॉय किया साथ ही पार्टी के बाद होटल मे ही उन युवाओं मे से एक ने उल्टी भी कर डाली। अब पता नही युवको को बियर के कारण  ऐसा हुआ या खाने मे ही कोई खराबी थी। बात जो भी हो लेकिन उसके बाद युवको ने होटल के कर्मचारी से बिल चुकाने के लिए बिल मंगवाया। जिसे देख कर उनके होश ही उड गए। 

बीरा बूम अर्थात 4 नग बियर का प्रत्येक बियर 400 रुपए के हिसाब से 1200 रूपए हुआ जुडा था। तथा इसके बाद एक प्लेट चना चिली का महज 165 रूपए चार्ज जुड़ा हुआ था। तथा एक प्लेट पालक खिचड़ी का महज 115 रूपए एवम मशरूम शूप का महज 90 रूपए चार्ज होटल द्वारा लिखा गया था। परंतु कंप्यूटर से निकाले गए जीएसटी वाले इस बिल मे बिना जीएसटी के एक और ऐसा चार्ज जुडा हुआ था। जो की बियर पीने वालों के साथ ही साथ उन लोगों को भी हैरान कर सकता है , जो की इस होटल मे ऐसी गलती करने की सोच रहे हो । क्योकि कुल 1589 के जीएसटी वाले इस बिल मे महज 300 रूपए Vomiting Charge यानी की उल्टी का भुगतान लगा हुआ था। बिल को देखकर उल्टी करने वाला का पूरा नशा उतर ही चुका था तथा फिर उसे ये अपने आप मे नए एवम् अनोखे एवम नए बिल का भुगतान करना भी पड़ा।

Source- jantaserishta


To join our whatsapp group click the below link:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ