राजनांदगांव जिले के मोहला मानपुर को नए जिले बनाने पर जम कर विरोध, आखिर क्या है लोगो की मांग?

छत्तीसगढ़ राज्य के राजनांदगांव के मोहला मानपुर को एक नए जिला बनाने पर भारी विरोध-प्रदर्शन, जानें आखिर लोगों की क्या है मांगे? नीचे पढ़े पूरा मामला!

छत्तीसगढ़:राज्य के मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त यानी स्वंतत्रता दिवस पर चार नए जिलों के नवनिर्माण करने का एलान किया है, परंतु वर्तमान में राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ चौकी क्षेत्र के लोगों ने राज्य सरकार पर अपने क्षेत्र की अनदेखी करने अर्थात उनपर ध्यान न देने का आरोप लगा दिया है। यहां के लोगों का यह कहना है राज्य कि सरकार यहां के अंबागढ़ चौकी क्षेत्र को नए जिले के रूप में चुने। 


विस्तार जानकारी: भारत देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस  15 अगस्त के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री श्रीमान भूपेश बघेल जी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश को चार नए जिलों की निर्माण करने का एलान किया हुआ है , जिसके तहत राजनांदगांव जिले के मोहला मानपुर को जिला बनाए जाना है । इस क्षेत्र में नए जिले के बनने से इस क्षेत्र के विकास एवम् उत्थान के साथ ही साथ राज्य की भी तेजी से उत्थान एवम विकास होगा। साथ ही सरकार के इस नए फैसले का लोग पूरे मन से स्वागत भी कर रहे हैं, तो इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी के विधायक एवम् स्थानीय लोगों द्वारा मोहला मानपुर को जिला बनाने को लेकर विरोध भी कर रहे हैं। बीते सोमवार को "मोहला मानपुर" क्षेत्र का जिला घोषित किए जाने के बाद "अंबागढ़ चौकी" के नाराज लोग जो इस निर्णयसे खुश नहीं है, वें सड़क पर उरत आए एवम् चक्काजाम के साथ साथ राज्य सरकार से "अंबागढ़ चौकी" क्षेत्र को जिला बनाने की भी मांग किए। घंटों तक चले इस विरोध प्रदर्शन एवम् नारेबाजी के बाद प्रशासन एवम  जनप्रतिनिधि के सदस्यों ने लोगों को समझाया और मामला भी शांत कराया । 



"मोहला-मानपुर" क्षेत्र को नया जिला बनाने को लेकर विरोध में हाइवे पर आम लोगों के साथ साथ "क्षेत्रीय खुज्जी" विधायक "छन्नी साहू" एवम जिला निर्माण संघर्ष समिति तथा उनके अलावा संयुक्त राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी काफी लंबी जाम लगा दि जिससे सड़क जाम की स्थिती बन आई। जहां मौके पर ही पुलिस एवम प्रशासनिक अमला भी पहुंचे ,साथ ही जनता के समर्थन के लिए बैठी हुई क्षेत्री के विधायक "छन्नी साहू" जी चक्का जाम को भी  समर्थन दे रहे थे। जब छन्नी सही जी से इस बारे में पूछा गया , कि आपकी पार्टी के सरकार ने ही ये नए जिले बनाने का निर्णय लिया है फिर भी आप प्रदर्शन क्यों कर रहे है तो उनका कहना था कि जनता की मांग पर ही वे अड़े हुए हैं तथा धरना के लिए प्रदरशन कर रहे है।


To join our whatsapp group click the below link:

https://chat.whatsapp.com/JNDEMxcEVlY3xj9W8YM8rn



Source-Amar Ujala 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ