रायपुर में डेंगू से एक महिला की मौत, राजधानी में 20 दिन के अंदर 3 लोगों की जान गई


Dengue ke khatre me hai chhattisgarh 20 din me 3 mounte : छत्तीसगढ़ में डेंगू बुखार अब नई मुसीबत लेकर आई है। रायपुर शहर में तो डेंगू अब जानलेवा हो रहा है। पिछले दिनों समता कॉलोनी के रहने वाले एक 43 वर्षीय महिला की डेंगू से मौत हो गई। उनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था। रायपुर में बीते 20 दिनों के अंदर अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।

खबर मिली है कि समता कॉलोनी के रहने वाले डिम्पल अग्रवाल (43वर्ष) की पिछले दिनों इलाज के दौरान मौत हो गई। शहर के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। परिजनों ने बताया, उनको बार बार बुखार आ रहा था। 19 अगस्त को की गई जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। उसके बाद उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका प्लेटलेट्स गिर रहा था। बाद में शरीर के कई अंगों ने काम करना भी बंद कर दिया। हालांकि उनकी मौत की असल दिन का पता नहीं चल पाया । रायपुर जिले में अब तक तीन मरीजो की डेंगू से मौत हो गई है। 19 दिन पहले अभनपुर के एक युवक व रायपुर की एक 13 वर्षीय लड़की की डेंगू से मौत हुई थी। पूरे प्रदेश भर में डेंगू के 375 मामले सामने आए हैं। उनमें 313 अकेले रायपुर में ही हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अभियान चलाने के निर्देश दे दिए
स्वास्थ्य मंत्री ने भी रायपुर में डेंगू के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। उन्होंने इसके लिए एक अभियान चलाने का निर्देश दिया है। मच्छरों के लार्वा को नष्ट करने के लिए पानी को इकट्‌ठा होने से रोकने के लिए प्रेरणा दी और कहा इसके लिए सभी नागरिकों के सहयोग की भी जरूरत होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ