छत्तीसगढ़ राज्य में ढ़ाई ढ़ाई साल वाली सरकार पर फिर गहमागहमी : राहुल गांधी ने दिल्ली में बुलाई बैठक

दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की कल फिर बड़ी बैठक होने वाली है,इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवम्  स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी होंगे सामिल।


RAIPUR रायपुरः छत्तीसगढ़ राज्य में सियासत से जुड़ी एक नई एवम् बड़ी खबर सामने आ रही है, छत्तीसगढ़ के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवम् छत्तीसगढ़ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दोनो को राजधानी दिल्ली से आया बुलवा। साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि छत्तीसगढ़ राज्य के आगे की सियासत को लेकर कल राजधानी दिल्ली में कांग्रेस की बैठक होने वाली है। इस बैठक में कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी एवम छत्तीसगढ़ राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात करेंगे, साथ ही होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद रहेंगे।


दिल्ली के लिए निकले भूपेश बघेल :
राजधानी दिल्ली में होने वाली कांग्रेस के आलाकमान की इस बैठक में सम्मिलित होने के उद्देश्य से CM भूपेश बघेल दिल्ली के लिए निकल चुके हैं, तो वही टीएस सिंहदेव भी आज ही दिल्ली के लिए रवाना हुए एवम् इस बैठक में सम्मिलित होने के लिए आज ही पहुंच रहे हैं। छत्तीसगढ़ राज्य में मुख्यमंत्री पद के ढाई-ढाई साल वाले बात पर कल अर्थात् मंगलवार के दिन होने वाली इस बड़ी बैठक को लेकर राज्य सियासत में काफ़ी गहमागहमी का माहौल है

बीजेपी का इस पर ताना : राष्ट्रीय कांग्रेस आलाकमान की इस बड़ी एवं महत्वपूर्ण बैठक पर बीजेपी द्वारा ताना मारा गया है । मगंलवार को होने वाली इस बैठक पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा यह कहा गया,की कल के होने वाली इस बैठक में भी ढाक के तीन पात ही होने वाली है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अंदरूनी घमासान सी मची हुई है। जिसकी लेकर कांग्रेस पार्टी के हाईकमान यह स्पष्ट करना चाहती है की पार्टी में आखिर चल क्या रहा है।

बीजेपी के तंज पर कांग्रेस का जवाब एवम् पलटवार : बीजेपी के लगाए गए इस आरोपों पर कांग्रेस के तरफ से भी पलटवार किया गया है । छत्तीसगढ़ कांग्रेस मीडिया प्रभारी के अध्यक्ष "शैलेष नितिन त्रिवेदी" द्वारा कहा गया है कि बीजेपी को खुद के घर की गुटबाजी तो कभी दिखती नहीं है, और कांग्रेश पर निशाना साधने में ही लगे रहते हैं। साथ उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की यह बैठक यूपी के चुनाव एवम् राज्य में सरकार के कामकाज को और भी अधिक तेज़ी करने के लिए किया जा रहा हैं और इस बैठक के दौरान राहुल गांधी के साथ ही पार्टी के आलाकमानो से भी प्रत्येक मुद्दों पर चर्चा किया जायेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसलिए सीएम भूपेश बघेल जी एवं टीएस सिंहदेव भी इस बड़ी बैठक में शामिल होने जा रहे है।

सार : असल में ढाई-ढाई के सीएम के मुद्देबार राज्य में लगातार बयानबाजी समय समय पर होती ही रहती है। साथ ही पिछले दिनों राजधानी दिल्ली में युवा कांग्रेस के द्वारा महंगाई को लेकर इसके विरोध में किए गए प्रदर्शन में भी टीएस सिंहदेव के समर्थन में ही काफी नारेबाजी भी  हुई थी। ऐसी स्थिति में कांग्रेस की यह बैठक छत्तीसगढ़ के सियासत में काफ़ी चर्चाएं शुरू कर दिया है।


To join our whatsapp group click the below link:

https://chat.whatsapp.com/JNDEMxcEVlY3xj9W8YM8rn

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ