बस किराए में 25 प्रतिशत की वृद्धि, आम लोगो पर और बढ़ी मंहगाई का बोझ : छत्तीसगढ सरकार ने दी मंजूरी


Raipur रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य में यात्री बसों की किराये में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी करने पर सहमति दे दिया गया है।

जनसंपर्क विभाग अधिकारियों के अनुसार : छत्तीसगढ़ राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों द्वारा सोमवार को यह बताया गया कि राज्य के सीएम भूपेश बघेल से रविवार को शाम उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ यातायात (आवागमन) महासंघ एवं बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने भी मुलाकात की एवं उनके द्वारा डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी को मद्देनजर रखते हुए यात्री किराए में 40 प्रतिशत वृद्धि की मांग किया।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री ने चर्चा के उपरान्त यात्री किराए में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी करने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने यह भी बताया कि परिवहन विभाग द्वारा 16 जुलाई 2018 से यात्री वाहनों के किराए में वृद्धि किया गया था। जब वर्ष 2018 में डीजल का मूल्य प्रति लीटर महज 69.20 रूपए ही था। इसके उपरान्त 1 मई 2021 की स्थिति में डीजल का मूल्य करीब 89.10 रूपये प्रति लीटर हो गया था परंतु अब डीजल का मूल्य 100 रूपए को छूने को है। बघेल ने सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उनकी मांग पर विचार करने के बाद राज्य में यात्री किराया में 25 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करने के लिए सहमति दी।

इसके साथ ही अधिकारियों द्वारा यह भी बताया गया कि बघेल से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ के यातायात महासंघ के संरक्षक प्रमोद दुबे के साथ ही साथ बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने भी बताया कि डीजल की कीमतों एवं अन्य उपकरणों की कीमत में वृद्धि के चलते राज्य में बस संचालकों को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। अतः यात्री किराया में बढ़ोत्तरी किया जाना न्यायसंगत भी था जिससे राज्य में आम जनता की समुचित सुविधा के लिए सभी बसों का सुव्यवस्थित रूप से संचालन चलता ही रहे।

उनके द्वारा यह भी बताया गया कि राज्य में यात्री किराया में बढ़ोत्तरी किए जाने की सहमति से प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भारी आभार व्यक्त किया है।


स्पष्ट है की पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम मंहगाई में बढ़ोतरी कर रही है और आम आदमी इसके चपेट में आता जा रहा है



To join our whatsapp group please click the below link:

https://chat.whatsapp.com/JNDEMxcEVlY3xj9W8YM8rn





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ