छत्तीसगढ़ राज्य में बनने जा रहे है 4 जिलों के साथ 18 नए तहसील,बघेल ने किया राज्य को तोहफे का एलान


स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य के प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है, मुख्यमंत्री भूपेस बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य में चार नई जिलों के साथ साथ 18 नए तहसील के गठन करने  की घोषणा किया है,

आज हमारा देश भारत 75 वां स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा है, आज समस्त देशवासी स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबे डूबे हुए है, छत्तीसगढ़ राज्य में भी विविध प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन कर आजादी के दिन का जोर सोर से जश्न मनाया जा रहा है। 75 वें स्वतंत्रता दिवस के दिन मुख्यमंत्री  बघेल ने राज्य के प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा का ऐलान किया है, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य में चार नए जिलों के साथ ही 18 नए तहसील के गठन की घोषणा किया है।

छत्तीसगढ़ राज्य के सीएम भूपेश बघेल ने रविवार को अर्थात स्वंतत्रता दिवस के दिन राजधानी रायपुर जिले के पुलिस परेड मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के प्रमुख्य उत्सव में राज्य के प्रदेशवासियों के लिए ऐतिहासिक सौगात का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री बघेल ने १५ अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन ध्वजारोहण के बाद प्रदेश की समस्त जनता को संबोधित किया और संबोधित करते हुए छतीसगढ़ राज्य में जिलों का नवनिर्माण करते हुए चार नए जिले गठित करने की घोषणा किया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेस बघेल ने कहा है कि मोहला-मानपुर,सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती और मनेन्द्रगढ़ नाम के नए जिले बनाए जाने की बात की है, बघेल ने साथ ही प्रदेश में 18 नई तहसील के गठन करने  की भी घोषणा की है। हम जानते है कि छतीसगढ़ में इस समय कुल 28 जिले है, छत्तीसगढ़ सरकार  ने चार और नए जिले बनाने का ऐलान किया है साथ ही चार नए जिलों को मिलाकर अब छत्तीसगढ़ में जिलों की कुल संख्या 32 हो जायेगी।

इससे पहले भी सीएम बघेल ने राज्य के समस्त प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढेर सारी बधाई दी तथा  देश की आजादी की लड़ाई में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने वाले सभी वीर स्वतंत्रता सेनानियों को दिल से याद किया और मुख्यमंत्री बघेल ने स्वतंत्रता सेनानियों के साथ ही साथ उनके पुरखों को भी याद करते हुए नमन किया।



To join our whatsapp group touch the below link:





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ