बारिश का हाई अलर्ट जाने छत्तीसगढ़ के किन किन जगहों पर हाई अलर्ट

 


रायपुरप्रदेश के कुछ स्थानों पर शनिवार को हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। साथ ही अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र मध्य मध्य प्रदेश के उत्तरी भाग और उसके आसपास स्थित है, इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर विस्तारित है।


cg weather today : पिछले कुछ दिनों में छत्तीसगढ में भारी बारिश देखने को मिली है जिससे किसानों को राहत तो जरूर मिली लेकिन साथ ही अधिक बारिश की भी आसंका जारी की गई है। पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से खेतो में लबालब पानी भारा हुआ नजर आ रहा है । इसके बाद भी बारिश का यह स्थिति कम होने  थिराक के आस नजर नही आ रहे  है ।


मौसम विभाग के अनुसार 

मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में पिछले कई दिनों से अच्छी बारिश हो रही है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश देखने को मिली । मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में और भी अधिक बारिश का अनुमान है । अगले एक हफ्ते तक छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश के साथ साथ कई सीमावर्ती राज्यों में अधिक  बारिश की अनुमान है । 7 और 8 जुलाई को प्रादेश के कुछ हिस्सों में अधिक बारिश का अनुमान है । 


यह है बारिश का कारण 

बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना जो छत्तीसगढ़ के ऊपर आते ही और अधिक प्रबल हो गया। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिली है। भारी बारिश की इन गतिविधियां से किसानों को काफी राहत मिली है। अब निम्न दबाव का क्षेत्र मध्य प्रदेश के पूर्वोत्तर इलाकों पर बना हुआ है और पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों के साथ-साथ दक्षिण राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है।



cg weather today, weather raipur chhattisgarh, raipur weather 30 days, raipur weather today, cg monsoon today, chhattisgarh weather alert, chhattisgarh weather, raipur weather 15 days






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ