14 हजार से भी ज्यादा शिक्षकों की सीधी भर्ती होने जा रही है , जाने पूरी जानकारी


Chhattisgarh me shikshko ki sidhi bharti:छत्तीसगढ़ बघेल सरकार 14 हजार से भी ज्यादा शिक्षकों की सीधी भर्ती करने जा रही है। इस बात की जानकारी हाल ही में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने शिक्षकों की सीधी भर्ती को मंजूरी दी है। साफ है की यह बात पक्की है की छत्तीसगढ़ में 14 हजार से भी ज्यादा शिक्षकों के भर्ती होने जा रही है।


संक्षेप: छत्तीसगढ़ सरकार ने साफ साफ कह दिया है की शिक्षको की भर्तियां जो कब से रुकी हुई थी जल्द से जल्द प्रारम्भ हो। सरकार ने बताया के ये भर्तियां स्कूल शिक्षा विभाग के तहत होंगी। इन रिक्तियों की घोषणा 2019 में ही कर दी थी, लेकिन उसे सेवा में लाया नही गया इस विलंब को देखकर सरकार ने फैसला लिया की इसे जल्द से जल्द लागू किया जाए ताकि रुकी हुई भर्तियां प्रारम्भ हो।इस तरह सरकार ने इस नियुक्ति आदेश को अब जारी कर दी है।

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस संबंध में 31 जुलाई को ट्वीट किये हुए थे। जिसमें उन्होंने लिखा था कि शिक्षा विभाग के तहत 14 हजार 580 शिक्षकों की सीधी भर्ती के लिए नियुक्ति आदेश जारी करने की सहमति दे दिया गया है। अतः साफ है की यह सूचना १०० फीसदी सच है की सरकार ने फैसला सुनाया है कि छत्तीसगढ़ में शिक्षको की भर्ती में अब किसी भी तरह की कोई विलंब भी किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ