छत्तीसगढ़ में 10वीं एवम् 12वीं पास के लिए बिजली विभाग में सीधी भर्ती, 2021 CSPDCL LINEMAN REQUIREMENT



2021 CSPDCL Lineman Requiretment:
रायपुर: छत्तीसगढ़ में बिजली कंपनी अपने उपभोक्ताओं को भारी सुविधा दिला सके इस उद्देश्य से छत्तीसगढ़ बिजली कंपनी ने कुल 1500 पदों पर लाइनमैन (Lineman) के लिए सीधी भर्ती करने जा रही है। छत्तीसगढ़ राज्य के ऊर्जा कंपनी के चेयरमैन "अंकित आनंद " ने बताया कि यह निर्णय इच्छुक अभ्यर्थियों की सीधी भर्ती करने के विचार से लिए गए है। इस पद के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन https://cspdcl.co.in/laREC21/(S(olzxawgwkg5zvqnqpwwulair))/frmViewRecruitmentNew.aspx में जाकर कर सकती है। आपको यह भी जानना जरूरी है की यह भर्ती  21 अगस्त से  प्रारंभ हो रही है और 20 सितंबर 2021 तक अभ्यर्थीयो द्वारा अपना आवेदन किया जा सकता है।

विज्ञापन जारी कर कंपनी ने दी जानकारी:नौकरी का यह सुनहरा मौका 10वीं-12वीं  पास  अभ्यार्थियो के लिए है। जिससे मीटर रीडिंग में ठेकेदारी प्रथा बंद हो जाएगी। छत्तीसगढ़ पावर कंपनी ने 1500 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर जानकारी  दिया है। साथ ही राज्य शासन के नियमों के अनुरूप आरक्षण का भी प्रावधान किया गया है। जिसमे अनुसूचित जाति वर्ग के अभ्यार्थियों के लिए 174 पद , अनुसूचित जनजाति के अभ्यार्थियों के लिए 426 पद और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यार्थियों के लिए 232 पद आरक्षित किए गए है। इसके अतिरिक्त 668 अनारक्षित है। इसके साथ ही बस्तर तथा  सरगुजा क्षेत्र के विद्युत कार्यालयों हेतु होने वाली भर्ती में केवल वहीं के मूल निवासी ही आवेदन कर पाएंगे।इसके अतिरिक्त बाकी जिलों के विद्युत कार्यालयों हेतु होने वाली भर्ती के लिये पूरे राज्य के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। (LINEMAN) लाइनमैन की भर्ती में कुशल संवर्ग के अनुभवी अर्थात संविदाकर्मियों को अनुभव का अधिक लाभ दिया जाएगा अर्थात उनको प्राथमिकता दी जाएगी।

कुल आरक्षित पदों की संखया: छत्तीसगढ़ बिजली कंपनी के अधिकारियों द्वारा जगदलपुर जिले में अनुसूचित जाति के अभ्यार्थियों के लिए 5, अनुसूचित जनजाति के अभ्यार्थियों के लिए 83, ओबीसी के अभ्यार्थियों
के लिए 32 और 18 पद अनारक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों के  लिये आरक्षित है। अंबिकापुर जिले के अभ्यार्थियों के लिए अनुसूचित जाति के लिए 07,ओबीसी के लिए  30 पद, अनुसुचित जनजाति के लिए 84 और  41 पद अनारक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों के लिए हैं। रायपुर, रायगढ़, बिलासपुर, दुर्ग तथा राजनांदगांव जिले  के अभ्यार्थियों के लिये अनुसूचित जाति के लिए 162,ओबीसी के 170 पद, अनुसुचित जनजाति के लिए 259 पद और 609 पद अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थी के लिये हैं। आवेदन शुल्क, स्टायपेंड, पात्रता, दायित्व और चयन प्रक्रिया की तमाम जानकारी पावर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा जा सकता है।


To join our whatsapp group touch the below link:

https://chat.whatsapp.com/JNDEMxcEVlY3xj9W8YM8rn


Source - नईदुनिया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ