आईजी रतनलाल डांगी को मिला इंटरनेशनल अवार्ड : कोरोना काल में लोगों में योग और व्यायाम के जरिए पॉजिटिविटी लाने के लिए मिला सम्मान, बोले - मैंने केवल अपनी ड्यूटी निभाई


बिलासपुर
रेंज के IG रतनलाल डांगी को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ने सर्टिफिकेट ऑफ कमिटमेंट से सम्मानित किया है। यह संस्था विश्व की नामी संस्था है। यह सम्मान उन्हें कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों और योग व व्यायाम के जरिए पॉजिटिविटी लाने के लिए दिया गया है।

तेजतर्रार और सक्रियता के लिए पहचाने जाने वाले आईजी डांगी एक बार फिर सुर्खियां बटोर रहे हैं। कोरोना काल के दौरान बिलासपुर संभाग के सभी जिलों में पुलिस की ओर से लगातार प्रयास किए गए थे। इस दौरान पुलिस ने जन जागरूकता के साथ लोगों की सीधी मदद भी की थी। इस पूरे सामाजिक दायित्व के अभियान की कमान आईजी ने संभाली थी। इसके साथ ही वे सोशल मीडिया के जरिए लोगों को व्यायाम सिखाने उनमें सकारात्मक विचार लाने का भी अभियान चला रहे थे। उनके संक्रमण को कम करने के लिए उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ने सम्मान जारी किया है। सेकंड वेव के दौरान फील्ड पर रहने की वजह से आईजी डांगी भी संक्रमित हो गए थे जिसकी वजह से कई दिनों तक उन्हें आइसोलेट रहना पड़ा था। तब उन्होंने घर के गार्डन में खुद को स्वस्थ रखने के लिए योग और व्यायाम शुरू किया। वे रोज सुबह एक्सरसाइज किया करते थे और उससे सोशल मीडिया के जरिए लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करते थे। धीरे धीरे ये इतना मशहूर हो गया कि देश में उनके हजारों फालोअर बन गए।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ