चोरी हो गई वैक्सीन : भिलाई और रिसाली में नहीं लगेगा आज टीका


दुर्ग
: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा अपडेट है। यहां के एक सेंटर से 70 वैक्सीन चोरी हो गई है। इसके चलते जिले का अभियान अस्त-व्यस्त हो गया है। अब यहां सिर्फ शहर के 11 सेंटर में वैक्सीन लगेगी। भिलाई और रिसाली इलाके में टीकाकरण को स्थगित कर दिया गया है। भिलाई में सिर्फ 100 डोज का स्टॉक है, जो कर्मा विद्यालय सुपेला में ही 100 डोज के लिए कैंप लगाया जाएगा। पूरे जिले के लिए 21 हजार वैक्सीन का डोज मिला था।
जिले की टीकाकरण अधिकारी डॉ.दिव्या श्रीवास्तव ने बताया कि जरूरत के मुताबिक वैक्सीन नहीं मिली है। शुक्रवार को ही वैक्सीन आई थी। जिन निकायों के पास वैक्सीन बची है, वो कैंप लगाएंगे। शनिवार का वैक्सीनेशन का प्रोग्राम ठीक रहा है, लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अहिवारा के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल से कोवीशील्ड की 70 डोज चोरी हो गई है। इसकी सूचना विभाग के उच्चाधिकारियों को दे दी गई। और नंदिनी थाना में भी इसकी शिकायत कर दी गई है।

नगर निगम दुर्ग कमिश्नर हरेश मंडावी ने बताया कि 11 केन्द्रों में वैक्सीन लगेगी। सूची भी जारी कर दी गई है। 2530 डोज वैक्सीन हमारे पास है। जिसे फर्स्ट डोज और सेकेंड डोज वालों को लगाया जाएगा। वहीं नगर निगम भिलाई के उपायुक्त सुनील अग्रहरि ने बताया कि सिर्फ 100 डोज वैक्सीन ही बचा है, इसलिए कर्मा विद्यालय सुपेला में ही वैक्सीनेशन कैंप लग रहा है। बाकी के सेंटर बंद रहेंगे।
जिले के रिसाली नगर निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने बताया कि रविवार यानि आज वैक्सीनेशन नहीं होगा। शनिवार तक हमें डोज नहीं मिले थे। इसलिए वैक्सीनेशन का प्रोग्राम स्थगित कर दिया गया है। जितना हमारे पास वैक्सीन उपलब्ध था, उसका उपयोग कर लिया गया है।
 है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ