अगर आप भी करते है शनिचरी रपटा से नदी पार तो हो जाए सावधान


बिलासपुर
: वर्तमान वर्षा के दिनों में जहां नदियों में उफान होती है किसी भी नदीं में बने पुल को पार करते समय सावधान हो जाए । क्योंकि सरकार की तरफ से समय समय पर निर्देश दिए जाते है की बरसात के दिनों में नदियों को पार करते समय सावधानियां बरतें और यदि पानी नदी के ऊपर से बह रही हो तो भूलकर भी उसे पार करने की कोशिश ना करे ।

लोग फिर भी करते है लापारवाही              
इसके बाद भी हम देखते है की हर साल कही ना कही से ऐसे समाचार मिलते ही रहते है की लोगो के जल्दीबाजी और लापरवाही के चलते उनको अपने जान से भी हाथ धोना पड़ गया है । क्योंकि बरसात के दिनों में कब किसी नदी में जलस्तर कितना अधिक हो जाए इसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता, साथ ही अधिक बहाव के चलते ऐसे पुल जिनका निर्माण अधिक भार या बहाव सहन करने के लायक नही रहता उनके पानी के बहाव में बह जाने का खतरा बना रहता है 
              
पूल के ऊपर से बह रही पानी
यह देखते हुए बिलासपुर शनिचरी रपटा को पार करने में सावधानी बरतने और कम से कम इसका उपयोग करने की सलाह दिए जा रहे है क्योंकि अरपा नदी में जल स्तर बढ़ता जा रहा है जो कब भयानक रूप ले ले किसी को पता नही , अगर आप भी बिलासपुर से है या फिर यह किसी भी कारण से जाते है तो कोशिश करिए की इस रपटा पुल का उपयोग फिलहाल बरसात में ना करे यह आपकी सुरक्षा के लिए आवश्यक है। 
             
" दुर्घटना से देर भली " क्योंकि जान है तो जहान है


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ