छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची केंद्रीय टीम, बुधवार को पहुंचेगी ढाई लाख डोज कोरोना वैक्सीन


बलौदाबाजार
: केंद्र सरकार के आदेश के बाद रायपुर एम्स के विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने कल बलौदाबाजार का जायजा लिया। टीम कोरोना के संभावित तीसरी लहर के तैयारियों का जायजा लेने पहुंची है। इस दौरान टीम ने बलौदाबाजार के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, जिला चिकित्सालय और पलारी के फीवर क्लिनिक का निरीक्षण किया। जांच के दौरान जिला डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के नियो नेटल और पीडियाट्रिक्स के लिए वेंटीसर्किट की जरुरत बताई है। इसके अलावा टीम ने कोविड अस्पताल को पीडियाट्रिशियन की सहायता से अपग्रेड करने कहा है। हालांकि टीम डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के आईसीयू से संतुष्ट हुई है।


टीम ने जिले में कोरोना की सैंपल जांच, कांटेक्ट ट्रेसिंग, सर्वेलेंस, कन्टेनमेंट ऑपरेशन, अस्पतालों में बिस्तर की संख्या, बेड की उपलब्धता और टीकाकरण की भी पड़ताल की। टीम ने जिले की हालात पर कलेक्टर सुनील कुमार जैन से भी मुलाकात की जिसमें मुख्य रूप से कोविड में हुई मृत्यु, टीकाकरण की प्रगति और संभावित तीसरी लहर की तैयारियों पर चर्चा की है। दोनों डाक्टरों की टीम इस रिपोर्ट को केंद्र सरकार को भेजेगी। बता दें कि यह टीम अगले दो दिन बस्तर और बीजापुर का निरीक्षण करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ