भिलाई में अनलॉक पर टकराव:निगम कमिश्नर ने सभी गार्डन खोलने के आदेश दिए, मैत्री बाग प्रबंधन तैयार नहीं, कहा- तीसरी लहर संभावित, सितंबर के बाद फैसला


भिलाई
: छत्तीसगढ़ के भिलाई में अनलॉक को लेकर टकराव की स्थिति बन गई है। नगर निगम कमिश्नर ऋतुराज रघुवंशी ने शुक्रवार से मैत्री बाग सहित सभी गार्डन और पार्क खोलने के आदेश जारी किए हैं। हालांकि इसे लेकर मैत्री बाग प्रबंधन तैयार नहीं है। उसका कहना है कि संभावित तीसरे लहर को ध्यान में रखते हुए मैत्री बाग गार्डन को अभी खोला नहीं जा सकता है।

दरअसल, कोरोना संक्रमण के चलते पार्क और गार्डन सहित सभी सार्वजनिक स्थल लंबे समय से बंद थे। अब संक्रमण में कमी को देखते हुए इन्हें धीरे-धीरे खोला जा रहा है। इसी के संबंध में नगर निगम भिलाई कमिश्नर ने भी अनलॉक के आदेश जारी किए हैं। इसके बाद शुक्रवार से प्रमुख तालाब, उद्यान, खेलकूद परिसर फिर गुलज़ार होंगे। लोग वहां घूम सकेंगे और इंजॉय कर सकेंगे।

भिलाई के सभी सार्वजनिक स्थल अनलॉक
कलेक्टर की ओर से जारी किए संशोधित आदेश में सभी वाटर पार्क, थीम पार्क, सिनेमा हॉल/थिएटर, स्विमिंग पूल और सामूहिक स्थल खोलने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मरोदा के मैत्री गार्डन, सेक्टर -5 का शहीद पार्क, शहीद राजेश पटले स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर-2, भेलवा तालाब नेहरू नगर, खुर्सीपार का बापू नगर उद्यान और वार्ड क्रमांक-25 का जवाहर नगर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को खोलने को कहा गया।

नहीं खुलेगा अभी मैत्री बाग गॉर्डन
भिलाई स्टील प्लांट के मैत्री बाग गार्डन अभी पर्यटकों के लिए खोला नहीं जाएगा। मैत्री बाग गार्डन प्रभारी एन.के जैन ने बताया कि अभी हम रिस्क नहीं ले सकते है। तीसरी वेव के आने की संभावना जानकार बता रहे है। इस लिए सितंबर माह के बाद ही गार्डन को खोलने पर विचार किया जाएगा। फिलहाल अभी मैत्री बाग को खोला नहीं जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ