आज छत्तीसगढ़ के कई जगहों में बिजली गिरने का अनुमान, इन जिलों में है ज्यादा खतरा


छत्तीसगढ़
में मानसून सक्रिय हो गया है। हालांकि तगड़ा सिस्टम नहीं बनने की वजह से खंड वर्षा हो रही है। इस बीच आज मौसम विभाग ने कई स्थानों में बिजली गिरने की संभावना जताई है। मध्य छत्तीसगढ़ समेत बस्तर संभाग के दो जिलों में सबसे ज्यादा खतरा का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है।


इन जिलों में सबसे ज्यादा खतरा

मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ घंटों में मानसून में बदलाव के आसार है। हालांकि अभी भारी बारिश की संभावना नहीं है। क्योंकि अभी लोकल सिस्टम की वजह से राजधानी रायपुर समेत, दुर्ग, राजनांदगांव जैसे कुछ ज़िलों में आज बारिश की संभावना है। इस बीच प्रदेश के सभी जिलों में कुछ-कुछ स्थानों में बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। प्रदेश के गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बालोद, बस्तर कोण्डागांव और नारायणपुर जिलों में भी बिजली गिरने का सबसे ज्यादा खतरा है। लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी जारी की है।


मैनपाट का मौसम हुआ सुहाना

लगातार हो रही बारिश के चलते छत्तीसगढ़ का शिमला कहे जाने वाली मैनपाट सैलानियों को लुभा रहा है। अंबिकापुर का पर्यटक स्थल मैनपाट का मौसम सुहाना हो गया है। बारिश से जंगल और वादियों की सुंदरता बढ़ गई है। पहाड़ बादलों से ढके दिख रहे हैं। मैनपाट छत्तीसगढ़ के शिमला के रूप में मशहूर है। मौसम में बदलाव के बाद बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ