छत्तीसगढ़ के एक शादी में दादा जी का सपना पूरा करने हेलीकॉप्टर से बारात लेकर आने वाला था दूल्हा, बारिश हुई तो अगले दिन पहुंचा हेलीकॉप्टर : बारात में शराब गुटका था प्रतिबंध


मुंगेली
: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक अनोखी शादी हुई है। जहां एक दूल्हा-दुल्हन किसी गाड़ी से नहीं बल्कि एक हेलीकॉप्टर में विदा हुए हैं। बताया गया है कि दुल्हा अपने दादा जी का सपना पूरा करने बारात लेकर हेलीकॉप्टर से आना चाहता था। लेकिन अचानक बारिश हो गई, जिसके कारण वो बारात लेकर तो हेलीकॉप्टर से नहीं आ सका। पर अगले दिन अपनी दुल्हन को लेकर हेलीकॉप्टर से ही विदा हुआ है।

नशे से दूर रहने की सीख
इतना ही नहीं वर पक्ष ने शादी के कार्ड के माध्यम से नशे से दूर रहने की भी सीख दी है। शादी कार्ड में गुटखा खाकर आने पर जुर्माना लगाने और शराबियों को पता बताने के लिए इनाम देने की भी बात लिखी गई थी। अब यह शादी पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

दोनों परिवार खेती किसानी का काम करते हैं
दरअसल मुंगेली जिले के लोरमी से लगे पेंड्रीतालाब के सरपंच मनहरण यादव की बेटी साधना का विवाह बेडहाकापा निवासी अमरनाथ यादव के बेटे रामेश्वर यादव से तय हुआ था। मनहरण खेती किसानी का काम करते हैं। वहीं अमरनाथ यादव भी 8 एकड़ की जमीन में खेती करते हैं। यहां शादी 15 जुलाई को होनी तय हुई थी। इस बीच गुरुवार को अचानक बारिश होने लगी, जिसके कारण हेलीकॉप्टर नहीं आ सका।

8 लाख के किराए पर लिया गया था हेलीकॉप्टर
इसके बाद रामेश्वर रथ में भगवान कृष्ण का रूप में साधना को लेने बारात लेकर पहुंचा। इस बारात को देखने भी पूरे गांव को लोग पहुंच गए। इसके बाद पूरे रीति रिवाज से रामेश्वर और साधना की शादी हुई। फिर शुक्रवार को विदाई हुई। इधर, जब दुल्हे से हेलीकॉप्टर के संबंध में पूछा गया तब उन्होंने बताया कि उनके दादा बिहारीलाल यादव की इच्छा थी कि उनके पोते की बारात हेलिकॉप्टर से जाए। इसी के चलते 8 लाख किराए पर हेलीकॉप्टर लिया। जिसमें साधना और रामेश्वर विदा हुए हैं

रथ में सवार होकर पहुंचा दूल्हा।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ