रायपुर में 3 करोड़ के हीरो की चोरी : सदर बाजार की जेम्स शॉप में दिनदहाड़े वारदात, फरार नौकर पर शक : कुछ दिन पहले ही काम पर रखा था राजस्थान का युवक


रायपुर के सदर बाजार इलाके में सोमवार को चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई है। नगीना जेम्स नाम की एक दुकान से 3 करोड़ रुपए के हीरे-जवाहरात चोरी हो गए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और सराफा कारोबारियों की भीड़ जमा हो गई। इस वारदात के पीछे नगीना जेम्स शॉप में काम करने वाले एक युवक प्रकाश पर शक है, जो घटना के बाद से फरार है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

यह है पूरा मामला
रविवार को दिन भर सदर बाजार का नाहटा मार्केट पूरी तरह से बंद था। सोमवार को जब दुकान के मालिक दुकान खोलने पहुंचे, तो अंदर की तरफ कुछ दराज खुले हुए मिले। बेशकीमती हीरे और दूसरे नग रखने वाले दराज का लॉक भी खुला हुआ था। इसके साथ ही कैश का लॉकर भी खुला मिला। सराफा कारोबारी एसोसिएशन के प्रमुख हरख मालू ने बताया कि अब तक स्टॉक की जांच और कैश के हिसाब-किताब से 3 करोड़ रुपए के हीरे- जवाहरात और 3 लाख कैश गायब है।

फरार युवक को कुछ दिन पहले ही काम पर रखा था
नगीना जेम्स में काम करने वाला प्रकाश मूल रूप से राजस्थान के अलवर जिले का रहने वाला है। घटना के बाद से ही वह फरार है और फोन पर भी उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है। कुछ दिन पहले ही नगीना जेम्स के मालिक ने उसे काम पर रखा था। दुकान के अलावा वह दुकान मालिक के घर पर भी आया-जाया करता था। कहां क्या रखा है और किस सामान की कीमत कितनी है प्रकाश यह अच्छी तरह से जानता था।

छुट्‌टी के दिन भी दुकान पर आया था नौकर
नहाटा मार्केट में गार्ड भी तैनात हैं जो हर आने-जाने वाले पर नजर रखते हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को भी प्रकाश दुकान पर आया था। तब गार्ड को लगा कि वह किसी काम से आया होगा। इसलिए उससे पूछताछ नहीं की गई और न ही किसी ने ध्यान दिया। शक है कि इसी दौरान वह हीरे-जवाहरात और नकदी चुराकर निकल गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ