छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए नौकरी के अवसर सरकार कर रही 2500 पदों पर भर्ती, प्रदेश के स्थानीय निवासियों के लिए जूनियर इंजीनियर से लेकर लाइनमैन बनने का मौका


छत्तीसगढ़
: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य बिजली कंपनी में 2 हजार 583 पदों पर भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। इनमें जूनियर इंजीनियर से लेकर मैदानी स्तर पर काम करने वाले लाइन अटेंडेंट तक के पद हैं। इन पदों पर छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों को नियुक्ति दी जाएगी। छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद पॉवर कंपनी में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एकमुश्त भर्ती के निर्देश दिए गए हैं।

ऊर्जा विभाग के विशेष सचिव और पॉवर कंपनी के चेयरमैन अंकित आनंद ने बताया कि राज्य बनने के बाद प्रदेश में बिजली उत्पादन से लेकर उपभोक्ताओं की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। उत्पादन क्षमता 1 हजार 360 मेगावॉट से बढ़कर 3 हजार 224 मेगावॉट हो गई है। राज्य बनने के समय 18 लाख 91 हजार उपभोक्ता थे, वह बढ़कर 56 लाख हो गए हैं। इस लिहाज से गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति एवं उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये मैदानी अमले में रिक्त पदों की भर्ती आवश्यक है। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर वितरण, पारेषण और जनरेशन कंपनी में लगभग 2 हजार 583 पदों पर भर्ती की जानी है। यह पद उपभोक्ताओं को सेवाएं देने की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण हैं। ये पद मैदानी कार्यालयों में भरे जाएंगे। अंकित आनंद ने बताया, जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिये विज्ञापन जारी किये जाएंगे।

इन पदों पर होगी भर्ती

जूनियर इंजीनियर - 340 पद

डाटा एंट्री आपरेटर - 610

परिचारक लाइन (प्रशिक्षु) के 1500 पद।

प्रमोशन के बाद खाली हुए हैं जेई के पद

अधिकारियों ने बताया, पॉवर कंपनी में काफी संख्या में जूनियर इंजीनियरों को पदोन्नति देकर असिस्टेंट इंजीनियर बनाया गया है। इस पदोन्नति के बाद जूनियर इंजीनियर के पद रिक्त हैं। इन पदों पर नई नियुक्ति की जाएगी। पॉवर कंपनी के औषधालयों में खाली पड़े पदों को भी भरा जाना है। निचले मैदानी स्तर पर बड़े पैमाने पर लाइन स्टाफ की नियमित भर्ती की जाएगी। इनमें 950 पद तृतीय श्रेणी के तथा 1 हजार 549 पद चतुर्थ श्रेणी के हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ