21 दिन में चार बार वैक्सीनेशन ठप : दुर्ग को दो दिनों में एक भी डोज नहीं मिली, आज बंद रहेंगे सारे सेंटर


दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना वैक्सीन का संकट फिर से गहरा गया है। एक बार फिर गुरुवार को जिले के सभी वैक्सीनेशन सेंटर बंद रहेंगे। सभी जगह वैक्सीन खत्म हो चुकी है और दो दिन से जिले को वैक्सीन की एक डोज भी नहीं मिली। हालात इतने खराब है कि सरकारी हॉस्पिटल तक में वैक्सीन नहीं है। 21 दिनों में ऐसा चौथी बार हुआ है।

जिले में टीकाकरण की रफ्तार पकड़ते ही ब्रेक लग जा रही है। मंगलवार को दुर्ग और भिलाई सहित जिले केवल 20 सेंटरों में ही वैक्सीनेशन हो सका। इन सेंटरों में 4936 लोगों को टीके लगे। उसके बाद वैक्सीन का स्टॉक नहीं बचा है। इसलिए इन सेंटरों को भी बंद कर दिया गया है। वैक्सीन कब आएगा इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिल पाई है। इसलिए लोगों को वैक्सीन आने का इंतजार करना पड़ेगा।


भिलाई में 8 लाख से ज्यादा लोगो को लगे टीका  

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिव्या श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार को सभी सेंटर बंद रहेंगे। वैक्सीन के आते ही हम एलॉट करते है, लेकिन मंगलवार और बुधवार को वैक्सीन नहीं मिली है। हमने डिमांड भेज दी है। स्टेट से वैक्सीन मिलते ही हम एलॉट कर देंगे, जिससे जल्द से जल्द वैक्सीनेशन शुरू कराया जा सके। उन्होंने बताया कि अब तक दुर्ग जिले में वैक्सीन के 8 लाख 16 हजार 561 डोज लगाए जा चुके हैं।


भिलाई में कोरोना संक्रमण का हाल

फिलहाल जिले में कोरोना मरीजों के मिलने की दर स्थिर बनी हुई है। वहीं रिकवरी रेट भी बढ़ा है। अभी जिले में रिकवरी रेट 98 प्रतिशत है। अब तक जिले में कुल 96437 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 94507 रिकवर हो गए हैं। और 1791 मरीज की मौत हो गई। जिले में अभी 139 एक्टिव केस मौजूद है। जिनका इलाज किया जा रहा है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से भी छूट बढ़ा दी गई है। पूरा जिला अब अनलॉक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ