ओपन स्कूल का 12वीं का रिजल्ट : 98% स्टूडेंट पास, लड़कियों से ज्यादा लड़कों ने हासिल की सफलता


Open School Result : छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के 12वीं के रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया गया है। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परिणामों की घोषणा की है। परीक्षा परिणाम छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की वेबसाइट www.sos.cg.nic.in पर देखे जा सकते हैं। इस परीक्षा में 79 हजार 764 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे। इनमें 78 हजार 164 शामिल हुए। 98 प्रतिशत स्टूडेंट ने इस परीक्षा को पास किया है। एक हजार से ज्यादा बच्चे फेल भी हुए हैं।

लड़कों को मिले लड़कियों से ज्यादा अंक
इस बार की परीक्षा में लड़कों ने लड़कियों से ज्यादा नंबर हासिल किए हैं। फर्स्ट डिवीजन से 28 हजार 233 लड़के, 24 हजार 71 लड़कियां, सेकंड डिवीजन 3594 लड़के और 3388 लड़कियां, थर्ड डिवीजन से 621 लड़के और 498 लड़कियां पास हुईं हैं।

घर में बैठकर दी परीक्षा फिर भी 1 हजार से ज्यादा फेल
ओपन स्कूल की इस परीक्षा को इस बार ओपन बुक पॉलिसी के तहत लिया गया था। कोरोना महामारी के कारण ये फैसला लिया गया था। इसके तहत ओपन स्कूल बोर्ड की परीक्षा बच्चों ने घर बैठे ही दी थी। ओपन स्कूल की ओर से परीक्षार्थियों को आंसरशीट और प्रश्नपत्र दिए गए थे। घर में बैठकर बच्चों ने देख-देखकर जवाब दिए। इसके बाद भी इस परीक्षा में 1102 स्टूडेंट फेल हो गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ