शिक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बात, कोरोना का केस कम होने के बाद अब क्या खुलेंगे स्कूल, पढ़िए पूरी ख़बर



छत्तीसगढ़ : रायपुर कोरोना की दूसरी लहर के थमने के बाद अब जिंदगी धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। सरकार ने सभी सेवाओं में शर्तों के साथ छूट दी है। लेकिन अभी तक स्कूल को खोलने का आदेश जारी नहीं हुआ है। सरकार ने सिर्फ शिक्षकों के लिए स्कूल खोले है। वहीं बच्चों की क्लास पहले की तरह ऑनलाइन लग रही है।


शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का बयान 

इस बीच स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज स्कूल खोले जाने को लेकर बयान दिया। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रयासों के बाद प्रदेश में कोरोना का केस कम हुआ है। हमें अभी भी सावधानी रखनी होगी। तीसरी लहर की आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए कोई भी फैसला नहीं ले सकते हैं।


इस दौरान मंत्री ने प्रदेश में स्कूलों में बच्चों की कक्षाओं की शुरूआत अभी नहीं करने की बात कही है। मंत्री ने कहा कि इसे लेकर अभी विचार नहीं किया गया है। फिलहाल छत्तीसगढ़ में अभी स्कूलों में कक्षाओं की शुरुआत नहीं होगी। सरकार ने इस पर अभी कोई विचार नहीं किया है।


सिर्फ शिक्षकों के लिए खुले स्कूल

संक्रमण दर में गिरावट होने के बाद सरकार ने स्कूल शिक्षकों के लिए खोले हैं। 16 जून से प्रदेश में नए शिक्षण सत्र की शुरुआत हुई है। वहीं नए शिक्षण सत्र में भी बच्चों की क्लास पहले की तरह ऑनलाइन लग रही है। वहीं प्रदेश के वनांचल इलाके में जहां इंटरनेट की सुविधा नहीं है। वहां मोहल्ला क्लास लग रही है।


तीसरी लहर की आशंका

देश में डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब अनुमान लगाया जा रहा है कि देश में तीसरी लहर का कारण डेल्टा प्लस वेरिएंट बन सकती है। वहीं विशेषज्ञों की माने तो तीसरी लहर में सबसे ज्यादा बच्चे प्रभावित हो सकते हैं। केंद्र सरकार ने भी इन बातों को ध्यान में रखते हुए कई परीक्षाओं को रद्द किया है। वहीं राज्य सरकारें भी तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए स्कूल बच्चों के लिए नहीं खोले हैं।






अगर आप हमारी छतीसगढ़ की खूबसूरती के बारे में जानना चाहते है और छत्तीसगढ़ के खबरे अपने मोबाइल फ़ोन में पाना चाहते है तो हमारे साथ जुड़े रहे हम आपको छत्तीसगढ़ की खूबसूरती और हर छोटी बड़ी खबरों से अवगत कराते रहेंगे...


धन्यवाद


आप हमें यहाँ भी फॉलो कर सकते है 

facebook/cginfo.in

instagram/cginfo.in

twitter/cginfoin

website/www.cginfo.in


अगर आपकी कोई सिकायत हो या कोई खबर तो हमें लिख भेजे 

cginfo.in@gmail.com पर...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ