तिलमिला उठा बिलासपुर : नशेड़ियों, जुआरियों और सटोरियों पर भारी पड़ा सोमवार..55 से अधिक मामले दर्ज


बिलासपुर
: पुलिस ने जुआरियों, सटोरियों और कोचियों के खिलाफ व्यापक स्तर पर कार्रवाई की  है। 
सोमवार को पुलिस ने अलग अलग थानों में असामाजिक तत्वों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाते हुए जुआ सच्टा के 50 से अधिक मामले दर्ज किए हैं। साथ ही अवैध तरीके से शराब बनाने में 15 से अधिक मामले कोचियों के खिलाफ बनाए हैं।  इसके अलावा नशेड़ियों के पांच मामलों पर कार्रवाई की है।

पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर बिलासपुर में थाना से लेकर चौकी स्तर पर नशेड़ियों, जुआरियों और कोचियों के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को पुलिस ने पचास से साठ प्रकरण दर्ज किए हैं।

सरकरन्डा थाना में दर्ज प्रकरण
सरकन्डा पुलिस ने अभियान चलाते हुए जुआ सट्टा अधिनियम के तहत 15 मामले दर्ज  किए हैं। सभी मामलों में  सट्टा जुआ अधिनियम 4(क) के तहत कार्रवाई की गयी है। पुलिस ने सट्टा पट्टी समेत 7 हजार रूपए बरामद किया है।

थाना कोतवाली सट्टा कार्रवाई
सिटी कोतवाली पुलिस ने कार्रवआई कर पांच जुआरियों के खिलाफ सट्टा प्रकरण दर्ज किया है। धरपकड़ कार्रवाई के दौरान पुलिस ने बावन पत्ती समेत नगद बरामद किया है। पांचो जुआरियों के खिलाफ जुआ एक्ट 4(क) के तहत कार्रवाई की गयी है। 

थाना तारबाहर जुआ प्रकरण
तारबाहर पुलिस को भी जुआरियों और सटोरियों के खिलाफ सफलता मिली है। पुलिस ने कार्रवाई कर जुआ अधिनियम के तहत चार आरोपियों को दांव लगाते धर दबोचा है। पकड़े गए आरोपियों पर जुआ एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आरोपिोयं के पास नगद 3080 रुपए समेत सट्टा पट्टी जब्त किया गया है।

थाना सिविल लाइन प्रकरण
थाना सिविल लाइन पुलिस ने सट्टा जुआ अधिनियम के तहत कुल 3 अपराध दर्ज किए हैं। नगद रकम 1260 और 1070 रूपए समेत कुल सट्टा पट्टी 3307 रूपए का जब्त किया गया है। 

थाना सकरी में भी अपराध दर्ज
सकरी थाना प्रभारी की अगुवाई में सकरी पुलिस टीम ने पांच लोगों को सट्टा खेलते गिरफ्तार किया है। पांचो आरोपियों को अलग अलग छापामार कार्रवाई के दौरान पकड़ा गया है। पांचो के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी है। मौके से नगद भी बरामद किया गया है।

थाना पचपेड़ी 
पचपेड़ी थाना प्रभारी प्रवीण राजपूत की टीम ने भी जुआरियों के खिलाफ कार्रवाई की है। जुआ का एक मामला दर्ज किया है। आरोपी के खिलाफ 4(क) के तहत अपराध दर्ज किया गया है। नगद भी बरामद हुआ है।

थाना तखतपुर में सट्टा के 2 प्रकरण दर्ज
थाना तखतपुर पुलिस ने नशे के कारोबार करने वाले दो आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने पकरिया छोटी नर्मदा नदी किनारे एक व्यक्ति को भारी मात्रा में शराब के साथ आरोपी सौखीलाल रजक को गिरफ्तार किया। इसके अलावा पुलिस टीम ने मोछ से देशी मदिरा के साथ आरोपी लेखराम सिंगरौल को हिरासत में लिया है। दोनो आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनिधिय 34(2) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

थाना मस्तूरी में सट्टा कार्रवाई
मस्तूरी पुलिस ने सटोरियों के खिलाफ अभियान चलाकर सट्टा के 4 प्रकरण दर्ज किए हैं। चारो आरोपियों को जुआ एक्ट के तहत धर दबोचा गया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने नगद भी बरामद किया है। 

थाना सिरगिट्टी में बड़ी कार्रवाई
पुलिस के बड़े अधिकारियों के मार्गदर्शन और अगुवाई में सिरगिट्टी पुलिस ने जुआरियों के खिलाफ तीन अलग अलग ठिकानों में धावा बोला। जुआ के तीन प्रकरण में  11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास 19200 रूपए जब्त किये गए हैं। पुलिस कप्तान ने बताया कि पकड़े गए 11 में से एनडीपीएस के दो और जुआ के 9 अपराध हैं। 
थाना तोरवा में मिले सट्टा के पांच प्रकरण
तोरवा पुलिस ने कार्रवाई कर जुआ के पांच प्रकरण दर्ज किए हैं। आरोपियों पर जुआ एक्ट की कार्रवाई की गयी है। नगद भी बरामद किया गया है।

पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि जिले में नशा और जुआ के खिलाफ चलाए गए अभियान में पचास से ज्यादा अपराध दर्ज किया गया है। नशे के खिलाफ सरकंडा, सकरी,तखतपुर  में एक एक प्रकरण दर्ज हुआ है। जबकि सिरगिट्टी से 2 प्रकरण को मिलाकर अपराध सामने आए हैं। थाना कोटा में आबकारी अधिनियम 34(2) के तहत 2 प्रकरण दर्ज के साथ 35 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया है। बिल्हा 34(2) आबकारी अधिनियम का एक के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।
पुलिस कप्तान ने बताया कि अभियान के दौरान सोमवार को पुलिस टीम ने सट्टा के 35 प्रकरण, जुआ के तीन अवैध शराब के कुल 17 प्रकरण दर्ज किए हैं। एनडीपीए एक्ट के तहत 5 प्रकरणों में अपराध दर्ज किया गया है। 

प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि नशा और जुआ सट्टा के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा। स्थायी वारंटियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। अभियान के दौरान सिरगिट्टी पुलिस ने स्थायी वारंटी को भी गिरफ्तार किया है। सिरगिट्टी और तोरवा पुलिस ने नाबालिक बच्चों और  व्यक्तियों को नशे के लिए बोनफिक्स सॉल्यूशन नहीं बेचने के लिए 17 से अधिक टायर दुकानदारों को निर्देश दिया है। सभी से संकल्प पत्र भी भरवाया गया है। यदि  संकल्प पत्र भरने वालों ने वादा तोड़ा तो उनके खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ