विडियो वायरल के बाद छीन गया कलेक्टर का पद

सूरजपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लॉकडाउन लागू किया गया है। रणबीर शर्मा द्वारा एक युवक को थप्पड़ मारने का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

इस वीडियो में दिख रहा है कि मास्क लगाए एक युवक को पुलिस ने रोका। युवक ने रणबीर शर्मा को एक कागज और मोबाइल फोन पर कुछ दिखाने की कोशिश की, लेकिन इसी दौरान रणबीर शर्मा ने उसका फोन जमीन पर फेंक दिया।

वीडियो में दिख रहा है कि रणबीर शर्मा ने बाद में युवक को थप्पड़ भी मारा। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी और अधिकारी वहां पहुंचे और दो पुलिस कर्मियों ने युवक की डंडे से पिटाई की। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि रणबीर शर्मा युवक की पिटाई का आदेश दे रहे हैं।





मुखामंत्री भूपेश बघेल ने लिए फैसला -

सूरजपुर जिलाधिकारी द्वारा एक युवक को थप्पड़ मारने और उसका मोबाइल फोन फेंकने की घटना का वीडियो खूब वायरल वायरल हुई, जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2012 बैच के आईएएस अधिकारी को पद से हटाने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घटना के दौरान क्षतिग्रस्त हुए मोबाइल फोन के स्थान पर युवक को नया मोबाइल फोन उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट किया, ‘‘सूरजपुर के जिलाधिकारी रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार किए जाने का मामला सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दु:खद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’’

बघेल ने एक अन्य ट्वीट किया, ‘‘शासकीय जीवन में किसी भी अधिकारी द्वारा इस तरह का आचरण स्वीकार नहीं किया जायेगा । मैं इस घटना से क्षुब्ध हूं। मैं युवक एवं उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं।’’



अभी कौन है कलेक्टर पद में -

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य प्रशासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी रणबीर शर्मा का तबादला संयुक्त सचिव (प्रतीक्षारत) के रूप में नवा रायपुर स्थित मंत्रालय (सचिवालय) में कर दिया है। शर्मा की जगह रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।



रणबीर शर्मा ने वीडियो संदेश जारी कर मांगी माफ़ी -

शर्मा ने वीडियो में कहा, 'मेरा उस व्यक्ति का अनादर या अपमान करने का कभी कोई इरादा नहीं था। शर्मा ने कहा, ‘‘वह आदमी मोटरसाइकिल पर जा रहा था और मेरे एवं पुलिसकर्मियों द्वारा रुकने के लिए कहने के बावजूद वह नहीं रुका। हमें चोट लग सकती थी। उसने रोके जाने पर कहा कि वह टीका लगवाने के लिए निकला है और उसने एक कागज दिखाया, जो टीकाकरण से संबंधित नहीं था। उसने बाद में अपना बयान बदल दिया और कहा कि वह अपनी दादी से मिलने जा रहा है। उसने दुर्व्यवहार किया और गुस्से में मैंने उसे थप्पड़ मार दिया। मैं अपने व्यवहार के लिए माफी मांगता हूं।’’



रणबीर शर्मा पहले भी सुर्खियों में आये थे -

शर्मा वर्ष 2015 में जब कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में उपमंडलीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) थे, तब राज्य के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने उन्हें एक राजस्व अधिकारी से रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा था। तब उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया था, लेकिन उन्हें भानुप्रतापपुर से नवा रायपुर स्थित मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया था।


शनिवार को वायरल हुए वीडियो के साथ कई अन्य कथित वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों को सूरजपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए लोगों से उठक बैठक कराते हुए देखा जा सकता है।






अगर आप हमारी छतीसगढ़ की खूबसूरती के बारे में जानना चाहते है और छत्तीसगढ़ के खबरे  अपने मोबाइल फ़ोन में पाना चाहते है तो हमारे साथ जुड़े रहे हम आपको छत्तीसगढ़ की खूबसूरती और हर छोटी बड़ी खबरों से अवगत कराते रहेंगे...


धन्यवाद


आप हमें यहाँ भी फॉलो कर सकते है 

facebook/cginfo.in

instagram/cginfo.in

twitter/cginfoin

website/www.cginfo.in


अगर आपकी कोई सिकायत हो या कोई खबर तो हमें लिख भेजे 

cginfo.in@gmail.com पर...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ